राजस्थान के कॉंग्रेसी मंत्री पर सेक्स, सीडी, अपहरण के बाद हत्या का आरोप

Posted: September 15, 2011 in Education, Politics, Uncategorized, Youths and Nation

राजस्थान की सियासत में जबरदस्त भूचाल के संकेत हैं। भंवरी का भूचाल। स्वास्थ्य विभाग में एएनएम के पद पर कार्यरत भंवरी देवी लापता है। आशंका है कि अपहरण के बाद उसकी हत्या कर दी गई है। इस पूरे प्रकरण में राजस्थान सरकार के कैबिनेट मंत्री महिपाल मदेरणा और विधेयक का नाम जुड़ रहा है। इसके पीछे कोई सनसनीखेज सीडी बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश में उरई से भंवरी का शव बरामद कर लिया गया है। लेकिन आधिकारिक रूप से पुष्टि नहीं हो पाई है। भाजपा अब इस प्रकरण को लेकर सड़कों पर उतर आई है।

भंवरी की गुमशुदगी की रिपोर्ट उसके पति अमरचंद ने 5 सितंबर को दर्ज कराई थी। पुलिस के मुताबिक इस मामले में गिरफ्तार कुछ लोगों ने पूछताछ में बताया कि भंवरी देवी का अपहरण कर झांसी भेजा गया था। चर्चा है कि भंवरी के पास एक ऐसी विस्फोटक सीडी है,जो सामने आने से राज्य के कैबिनेट मंत्री और विधायक की पोल खुल सकती है। भंवरी के पति अमरचंद नट ने सीधे तौर पर मंत्री महिपाल मदेरणा का नाम लेकर राजनीतिक हलके में सनसनी फैला दी थी। अमरचंद ने आरोप लगाया था कि हो सकता है, पीएचईडी और जल संसाधन मंत्री महिपाल मदेरणा के इशारे पर मार दिया गया हो। अमरचंद के मुताबिक उसने मंत्री को बार-बार मना कि उसकी पत्‍‌नी को फोन न किया करें। लेकिन हर बार मंत्री कह दिया करते थे कि फोन भंवरी ने किया था। अमरचंद का कहना है कि जिस तरह से उसकी पत्नी गायब हो गई है, उससे वह और बच्चे भी दहशत के साये में हैं। हालांकि मंत्री महिपाल मदेरणा ने इस आरोप पर टिप्पणी करने से मना कर दिया है। पीडि़त परिवार के घर पर पुलिस भी मौजूद है।

भाजपा ने भंवरी प्रकरण मुद्दा बना लिया है। भाजपा कार्यकर्ता बुधवार को इसको लेकर सड़कों पर उतर आए। जोधपुर में भाजपा विधायक अर्जुन गर्ग और जयपुर में ओम बिड़ला की अगुवाई में भाजपा कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया।

कुछ समय पूर्व एक टीवी चैनल ने खबर चलाई थी कि राज्य सरकार के एक कैबिनेट मंत्री के साथ भंवरी देवी की सीडी है। सीडी को लेकर एएनएम मंत्री से पैसे मांग रही थी। हांलाकि चैनल ने किसी मंत्री का नाम उजागर नहीं किया था। इसी बीच भंवरी के पति अमरचंद ने दैनिक जागरण से कहा कि उसकी पत्नी की लंबे समय से कांग्रेस के बड़े नेताओं से जान पहचान है। उसने मदेरणा के साथ संबंधों पर एतराज जताया तो मंत्री ने उसे शराबी कह कर फटकार दिया। अमरचंद ने पुलिस को पत्र सौंपकर सुरक्षा मांगी है।

———-

कार में अपहरण

पुलिस के अनुसार तिलवासनी निवासी सोहनलाल विश्नोई के बुलाने पर बोरूंदा से बिलाड़ा पहुंचने के बाद एएनएम भंवरी देवी का स्थानीय गुर्गो की मदद से अपहरण कर लिया गया। वहां से उसे संभवत: कार से उत्तर प्रदेश ले जाया गया। इस कार का अभी पता नही चला है। एएनएम की कॉल डिटेल के आधार पर सीकर, चूरू व स्थानीय युवको को हिरासत में लिय गया। सीकर के युवक ने 90 हजार रूपए की सुपारी लेकर एएनएम की झांसी में हत्या करने की जानकारी पुलिस को दी है, लेकिन उसे यह जिम्मा किसने दिया तथा कौन-कौन व्यक्ति इसमें शामिल है, यह पता नहीं लगा।

कौन हैं भंवरी देवी

जोधुपर के जालीवाड़ा, उप स्वास्थ्य केंद्र पर ऑक्जीलियरी नर्स एंड मिडवाईफ के पद पर कार्यरत भंवरी देवी ने स्थानीय स्तर पर कई धार्मिक विडियो में अभिनय भी किया है। उसका जोधुपर में एक शानदार घर है। भंवरी देवी तीन बच्चों की मां है। कार से चलती है, एक ड्राइवर भी रखा हुआ है।

[Jagran]

साभार:  MKB on September 15th, http://news.bspindia.org/hindi/2011/09/%E0%A4%95%E0%A5%89%E0%A4%82%E0%A4%97%E0%A5%8D%E0%A4%B0%E0%A5%87%E0%A4%B8%E0%A5%80-%E0%A4%AE%E0%A4%82%E0%A4%A4%E0%A5%8D%E0%A4%B0%E0%A5%80-%E0%A4%AA%E0%A4%B0-%E0%A4%B8%E0%A5%87%E0%A4%95%E0%A5%8D/

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s